Honda Activa अब लॉन्च होगा इलेक्ट्रिक अवतार में, मिलेगी 240 Km की रेंज

Honda Activa Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड के बीच, Honda ने अपने नए Honda Activa Electric स्कूटर की लॉन्चिंग का ऐलान किया है। यह स्कूटर अपनी बढ़िया रेंज और तेज चार्जिंग के लिए जाना जाएगा। हौंडा एक्टिवा का नाम भारतीय बाजार में बहुत मशहूर है और इसका नया इलेक्ट्रिक मॉडल लोगों को नई टेक्नोलॉजी और बढ़िया रेंज का एक्सपीरियंस देगा। आइए जानते हैं इस नए स्कूटर के फीचर्स और रेंज के बारे में।

Honda Activa electric scooter

लंबी रेंज और हाइपर चार्जिंग

Honda Activa Electric स्कूटर की रेंज 240 किलोमीटर होगी, जो इसे बाकी स्कूटरों से काफी एडवांस्ड बनाती है। इस स्कूटर की टक्कर का कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्किट में मौजूद नहीं है। इस स्कूटर में बढ़िया पावर वाली लिथियम आयन बैटरी इनस्टॉल की है, जो 4 घंटे से भी कम समय में पूरा चार्ज हो जाती है। इसमें हाइपर चार्जिंग पोर्ट भी है, जिससे इसे सिर्फ 1 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

Also Read: Hero का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा रहा तबाही, रेंज जानकार चौंक जाओगे।

अच्छा डिजाइन और खास फीचर्स

Honda Activa Electric का लुक इसके पेट्रोल मॉडल जैसा ही है, लेकिन इसे शुरुआत में सिर्फ सफेद रंग में लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर में दमदार BLDC मोटर इनस्टॉल की गयी है, जिसकी टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटा है जो कि एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए काफी ज्यादा है। इसमें डिजिटल डिस्प्ले, पार्क असिस्ट, रिवर्स असिस्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, और ब्लूटूथ कॉलिंग और मैसेजिंग जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।

Honda Activa Electric की सस्ती कीमत

Honda Activa Electric की कीमत सिर्फ 1 लाख 9 हजार रुपये होगी, जो इसे बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटरों से सस्ता बनाती है। कंपनी इस स्कूटर पर आसान EMI प्लान भी देगी, जिससे इसे खरीदना और भी आसान हो जाएगा। यह स्कूटर अपनी लंबी रेंज, जल्दी चार्जिंग, बढ़िया फीचर्स और सस्ती कीमत की वजह से बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते थे तो ये स्कूटर एक बढ़िया ऑप्शन है।

Leave a Comment