Tata Group की इस कंपनी ने कर दिया Dividends का ऐलान, प्रति एक शेयर पे मिलेगा 250% का बम्पर डिविडेंड

Tata Group share dividend

आप सब के लिए बहुत बड़ी खुश खबरी है, Tata Group की कंपनी बनारस होटल्स लिमिटेड ने इस साल शानदार प्रॉफिट कमाया है पिछले कुछ सालों के मुकाबले जिसकी ख़ुशी में ये कंपनी अपने सभी इन्वेस्टर्स को 250% का डिविडेंड देने जा रही है जो कि रुपए के हिसाब से देखें तो बनते हैं 25 रुपए प्रति शेयर। हाल ही में टाटा ग्रुप के मेंबर्स के बीच हुई मीटिंग में सबने मिलके इतनी बढ़िया डिविडेंड देने का फैसला किया है। और वैसे भी आपको तो पता ही है टाटा ग्रुप खुद से पहले अपने इन्वेस्टर्स के बारे में सोचता है कि कैसे वो अपने इन्वेस्टर्स को ज्यादा से ज्यादा रिटर्न्स कमा कर दे सकते हैं।

Investors को मिलेगी शानदार डिविडेंट इनकम

इसी शुक्रवार (19 अप्रैल) को डिविडेंड देने की बात कंपनी ने अन्नोउंस की जिसकी वजह से बनारस होटल्स लिमिटेड के शेयर प्राइस में अच्छा ख़ासा उछाल देखने को मिला। इस से पहले कंपनी ने जितने भी बार डिविडेंट दिए थे वो बहुत ही कम थे लेकिन कंपनी के इतने बढ़िया प्रॉफिट को देखते हुए इस बार 250% का डिविडेंड देने का फैसला लिया गया है जिस से कर्रेंट इन्वेस्टर्स खुश हो जाएँ और नए इन्वेस्टर्स भी इस कंपनी के साथ जुड़ जाएँ।

कंपनी के स्टॉक ने बनके दिए शानदार रिटर्न्स

इस कंपनी के शेयर की टेक्नीकल एनालिसिस की जाये तो ये सामने निकलके आएगा कि इस शेयर का भाव पिछले एक साल के अंदर 147.52% बढ़ा है यानी शेयर प्राइस दोगुना से भी कही ज्यादा हो चुका है और निवेशकों ने बढ़िया रिटर्न्स इस स्टॉक में निवेश करके कमाए हैं। और ट्रेंडलाइन के मुताबकि ये मंथली चार्ट में लगातार ऊपर कि तरफ बढ़ता ही नजर आया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कंपनी का मार्किट कैप अभी 1.17 हज़ार करोड़ रुपए है और अभी इसके कंपनी के बहुत बड़ा बन ने की संभावनाएं नज़र आ रही हैं।

पिछले साल के मुकाबले इस बार मिलेगा ज्यादा डिविडेंड

पिछले साल की बात करें तो सभी इन्वेस्टर्स (निवेशकों) को कंपनी ने 20 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था लेकिन वो इस साल बढ़के 25 रुपए प्रति शेयर हो चुका है। Benares Hotels कंपनी ने अपने इन्वेस्टर्स को भेजे गए न्यूज़ लेटर में बताया था कि 10 रुपए की फेस वैल्यू वाले प्रति एक शेयर पे 25 रुपए का डिविडेंड इस कंपनी के निवेशकों को दिया जाएगा। हालांकि इस डिविडेंड को पाने के लिए कितने समय तक इनवेस्टेड लोगों को ये डिविडेंड मिलेगा उसकी तारीक अभी सामने नहीं आयी है। जब भी तरीक सामने आएगी तो हम आपको अपने टेलीग्राम ग्रुप पे अपडेट कर देंगे।

Also Read: Tata ग्रुप के इस नए शेयर में इन्वेस्ट करो

Leave a Comment