Vivo X Fold 3 Pro हुआ लॉन्च बेहतरीन फीचर्स के साथ देगा Samsung Galaxy Z Fold 5 को टक्कर

Vivo X Fold 3 Pro

Vivo X Fold 3 Pro: भारत की जानी मानी कॉम्पनी Vivo ने हाल ही में एक नया फोल्डेबल फ़ोन का अनाउंसमेंट किया है जिसकी चर्चा पूरे देश भर में हो रही है। दरअसल भारत में फोल्डेबल फ़ोन्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए वीवो ने भी इस बढ़ते मार्किट में अपना नया Vivo X Fold 3 Pro फोल्डेबल फ़ोन लॉन्च करके अपना पहला कदम इस मार्किट में रख दिया है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी शानदार फ़ोन के बेहतरीन फीचर्स, कीमत और बाकी डिटेल्स के बारे में बताएँगे।

मिलेगा सबसे लेटेस्ट और पॉवरफुल चिपसेट

कंपनी का दावा है की ये फ़ोन फोल्डेबल होने के साथ वजन में बहुत ही हल्का और काफी स्लिम फ़ोन होगा जिसका वजन एप्पल के 15 प्रो मैक्स से भी काम होगा लेकिन पावर में एप्पल जितना ही ताकतवर होगा। इस नए फोल्डेबल Vivo X Fold 3 Pro फ़ोन में लगाया गया है Qualcomm की तरफ से आने वाला Snapdragon 8 Gen 3 SoC चिपसेट जो की एंड्राइड का अब तक सबसे पावरफुल चिपसेट है साथ में 2 कलर ऑप्शन इस फ़ोन में देखने को मिलेंगे।

बढ़िया बैटरी और शानदार डिस्प्ले

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो फ़ोन में एंड्राइड का सबसे लेटेस्ट वर्जन एंड्राइड 14 पे बेस्ड OriginOS 4 को इनस्टॉल किया गया है जो कि इसकी स्पीड और एफिशिएंसी को काफी हद तक बढ़ाने में मदद करता है और सिक्योरिटी को बढ़ाने के लिए इसमें दिया गया है फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर। इस फ़ोन में लगायी गयी है 8.03 इंच की सैमसंग कंपनी की E7 AMOLED डिस्ले जिसमे मिलती है 3000 निट्स की पीक ब्राइटनेस। इस फ़ोन में मिलती है 5500 mAh की बैटरी जो कि 120 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

कब होगा लॉन्च और कितनी होगी कीमत?

Vivo X Fold 3 Pro phone 50 वाट की फ़ास्ट वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है और कमरों की बात करें तो इसमें दो कैमरा तो 50 Mp के देखने को मिलते हैं और 64 Mp का एक कैमरा देखने को मिलता है जो की आते हैं ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलिज़ेशन फीचर के साथ। इस फ़ोन को मार्च 2024 के आखरी हफ्ते में लॉन्च किया जायेगा। वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो की कीमत होने वाली है लगभग 1 लाख 15 हज़ार रुपए जो कि अपनी इस प्राइसिंग के साथ सैमसंग के फोल्डेबल फ़ोन को टक्कर देगा।

Also Read: Motorola Flexible Phone

Leave a Comment