Adani इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया बाजार में तहलका, टाटा के छूटे पसीने

Adani इलेक्ट्रिक स्कूटर: भारतीय टू-व्हीलर बाजार में बढ़ती डिमांड को देखते हुए, अडानी ग्रुप ने इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में कदम रखने का फैसला किया है। भारत के सबसे अमीर लोगों में से एक गौतम अडानी की कंपनी जल्द ही एक तगड़ा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है, जिसमें कई एडवांस्ड फीचर्स होंगे। इस स्कूटर का नाम Adani Green Electric Scooter होगा और इसे अपनी शानदार रेंज और स्पीड के लिए जाना जाएगा। चलिए जानते हैं इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Adani इलेक्ट्रिक स्कूटर

इसमें मिलेगी दमदार बैटरी और रेंज

Adani Green Electric Scooter में 12 KWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे 280 किलोमीटर की शानदार रेंज देने में सक्षम है। यह बैटरी वाकई में काफी दमदार है और इस से पहले आज तक ऐसा कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च नहीं हुआ है जिसमे इतनी पावरफुल बैटरी देखने को मिलती हो इसलिए, अडानी का स्कूटर भारतीय बाजार में सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनने की ओर कदम रख रहा है।

Also Read: Honda Dio लॉन्च हुआ नए अवतार में, कीमत में भी हुई भारी गिरावट

Adani इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेहतरीन फीचर्स से लैस

Adani इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं जो इसे अन्य स्कूटरों से अलग और बेहतर बनाते हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, डिजिटल मीटर, एलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर, एंटी थेफ़्ट सिक्योरिटी अलार्म कांबिनेशन डिस्क ब्रेक, चार्जिंग पोर्ट, और बूट स्पेस शामिल हैं। इसके अलावा, बैटरी और मोटर पर कंपनी की ओर से 5 साल की वारंटी भी दी जा रही है।

तेज चार्जिंग और हाई स्पीड

Adani Green Electric Scooter को नॉर्मल चार्जर से मात्र 2 घंटे में चार्ज किया जा सकता हैऔर हाइपर चार्जिंग तकनीक के साथ केवल 50 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे तक होगी, जो इसे सिटी और बड़े शहरों की राइडिंग के लिए काफी बढ़िया है। इस स्कूटर की कीमत लगभग ₹73 हज़ार रुपए रहने की संभावना है और इसे 2025 के शुरूआती महीनों में लॉन्च किया जाएगा।

Leave a Comment