Hero का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर करेगा सबकी नींदें हराम।

Hero: भारत की सबसे बढ़िया दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero Electric Optima CX को लॉन्च किया है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ने अपने स्टाइलिश लुक और बेहतरीन फीचर्स की वजह से बाजार में धूम मचा दी है और कुछ ही वक़्त के अंदर इस स्कूटर की सेल आस्मां छूने लगी है। आइए जानते हैं इसके शानदार फीचर्स, रेंज और कीमत के बारे में।

Hero new electric scooter

फीचर्स और टेक्नोलॉजी

Hero Electric Optima CX में फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 2 किलोवॉट की बैटरी लगी है जो 4.5 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 89 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। स्कूटर का वजन 93 किलोग्राम है जो की बाकि स्कूटर के मुकाबले हल्का है। और इसमें बढ़िया क्वालिटी की मोटर इनस्टॉल की गयी है जिसकी टॉप स्पीड 48 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Also Read: Tata ने लॉन्च की नयी इलेक्ट्रिक कार TATA Nano EV

फीचर्स के मामले में है सबसे बेस्ट

डिजिटल डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्पोर्टी लुक, डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर, स्पीकर, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, और USB पोर्ट जैसे आधुनिक फीचर्स इस स्कूटर को और भी आकर्षक बनाते हैं। हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा CX की कीमत 1 लाख 7 हजार रुपये है और इसे आप 3207 रुपये की मासिक EMI प्लान पर भी खरीद सकते हैं। इस स्कूटर में 5जी टेस्टेड बॉडी और जर्मन ईसीयू टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे और भी खास बनाती है। इसमें सेफ शॉर्टर ब्रेकिंग, रिवर्स रोल प्रोटेक्शन, ड्राइव मोड लॉक, साइड स्टैंड सेंसर, और बैटरी सेफ्टी अलार्म जैसी सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं।

Hero इलेक्ट्रिक ने मचाया बवाल

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा कि भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, हमने इस स्कूटर को बनाकर तैयार किया है, जिसमें फीचर्स और सुरक्षा का खास ख्याल रखा गया है। हीरो इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन मुंजाल ने बताया कि पिछले 15 वर्षों में, हीरो इलेक्ट्रिक ने EV इकोसिस्टम को मजबूत करने का प्लान बनाया हुआ है। अब तक हीरो इलेक्ट्रिक ने 7 लाख से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच दिए हैं। तो क्या आप भी इस स्कूटर को खरीदना चाहेंगे हमे कमेंट में जरूर बताइये।

Leave a Comment