Honda Activa E-Scooter: 240 KM की रेंज और कीमत आपकी बजट के अंदर

आप सभी ने Honda Activa Electric स्कूटर के बारे में तो सुना ही होगा जो कि काफी समय से चर्चा में था कि ये असलियत में लांच होगा भी या नहीं तो आज फाइनली हौंडा ने ये क्लेम किया है कि जितनी भी इस Honda Activa Electric के बारे में चर्चाएं चल रही थी वो सब सच हैं और कंपनी बहुत ही जल्द इसकी ऑफिसियल लॉन्च करती दिख सकती है, ऐसा हौंडा के एक बड़े मैनेजमेंट मेंबर ने एक ट्वीट के दौरान कहा। चलिए जानते हैं क्या है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के असली फीचर्स और रेंज।

Honda Activa E-Scooter

इस स्कूटर में मिलती है दमदार रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अब तक की सबसे दमदार रेंज देखने को मिलने वाली है हालांकि इसको टक्कर देने के लिए मार्किट में और भी कई इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनियां मौजूद हैं जैसे OLA और Ather, लेकिन कोई भी कंपनी हौंडा के इस Honda Activa Electric की टक्कर का नहीं है। क्यूंकि सब कम्पनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर में 200 किलोमीटर से कम की ही रेंज मिलती है लेकिन Honda Activa Electric में मिलती है 240 किलोमीटर की रेंज।

Also Read: TVS electric scooter

ये स्कूटर कुछ मिंटो में होगा चार्ज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाली लिथियम आयन की बैटरी की इनस्टॉल किया गया है जिसे चार्ज होने में 4 घंटे से भी कम का समय लगेगा लेकिन वहीँ इसमें हाइपर चार्जिंग का पोर्ट भी दिया जायेगा जिसकी मदद से आप इसे हाइपर चार्जिंग स्टेशन पे जाके मात्र 1 घंटे में फुल चार्ज कर सकेंगे। इसका लुक हौंडा एक्टिवा के पेट्रोल वैरिएंट से मिला जुलता है और इसे शुरुआत में केवल सफ़ेद रंग में लॉच किया जायेगा।

Honda Activa E-Scooter में मिलेंगे धांसू फीचर्स

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी बढ़िया BLDC मोटर के साथ आता है और इसमें देखने को मिलती है 130 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड। साथ में इसमें देखने को मिलते हैं आधुनिक फीचर्स जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पार्क असिस्ट, रिवर्स असिस्ट, एंटी थेफ़्ट सिक्योरिटी अलार्म, ब्लूटूथ कालिंग और मैसेजिंग। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी बाकी कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी कम होने वाली है। इसके कीमत है केवल 1 लाख 9 हज़ार रुपए। साथ में हौंडा कंपनी इस स्कूटर पे कुछ EMI प्लान भी प्रोवाइड करवाएगी।

Leave a Comment