Ola S1 X Electric Scooter: 190 Km की रेंज और 90 Kmph की टॉप स्पीड, कीमत में भारी गिरावट

Ola S1 X Electric Scooter: ओला इलेक्ट्रिक भारत की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी है, इस कंपनी के स्कूटर इतने ज्यादा बिकते हैं क्यूंकि ये काम कीमत में काफी बढ़िया रेंज और प्रीमियम फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर मैनुफ़ैक्चर करते हैं। आज जिस स्कूटर के बारे में हम बताने वाले हैं उस का नाम है Ola S1 X Electric Scooter जिसका अनाउंसमेंट हाल ही में कंपनी द्वारा किया गया है। ओला इलेक्ट्रिक कंपनी ने बताया है की बहुत ही जल्द वे इस स्कूटर को बाजार में उतारने वाले हैं। चलिए जानते हैं इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, रेंज और फीचर्स के बारे में।

Ola S1 X Electric Scooter

Ola S1 X Electric Scooter

Ola S1 X Electric Scooter

जब ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी द्वारा लांच किया जायेगा तो ये तो पक्का है कि सब लोग बाकी कंपनी के स्कूटर को छोर कर इस नए ओला एस1 एक्स को खरीदने की ही सोचेंगे। बात करें ओला एस1 एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर में आने वाली बैटरी की तो इसमें एक 4 Kw की काफी पावरफुल लिथियम आयन की बैटरी लगायी गयी है| जिसे नार्मल चार्जर से फुल चार्ज होने में मात्र 3 से 4 घंटे का समय ही लगेगा और फ़ास्ट चार्जर से मात्र 50 मिनट में फुल चार्ज हो जायेगा। एक बार फुल चार्ज करके ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 190 किलोमीटर तक की रेंज बड़ी आसानी से देता है।

90 Kmph की शानदार टॉप स्पीड

बात करें Ola S1 X Electric Scooter में लगायी गयी मोटर की तो इसमें एक काफी पॉवरफुल 6 KW की BLDC मोटर लगायी गयी है| जो कि इतनी पावरफुल है की आप इस बात का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं की ये बिना किसी इंजन के यानी केवल बैटरी की मदद से इस स्कूटर को 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रोवाइड कर सकती है। इस धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर के लांच होने का लोगों को बड़ी बेसबसरी से इंतज़ार है।

क्या हैं| इसके प्रीमियम फीचर्स और कीमत?

Ola S1 X Electric Scooter काफी सारे प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है| जैसे डिजिटल डिस्प्ले, स्पीकर, ब्लूटूथ और विफई मोबाइल कनेक्टिविटी, एंटी थेफ़्ट अलार्म, पुश बटन स्टार्ट, लौ बैटरी अलर्ट आदि। साथ में इसके अगले और पिछले दोनों ही टायर्स में डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं| जो की आपके एक्सपीरियंस को स्मूथ बनाने में मदद करेंगे। इस शानदार ओला एस1 एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत है मात्र 81 हज़ार रुपए और साथ में कंपनी की तरफ से काफी सारे मंथली EMI प्लान्स भी प्रोवाइड करवाए जाते हैं।