Tata ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, चलेगा ₹1 रुपए में 9 Km

tata electric scooter

Tata: आज फिर एक बार लाये हैं आपके लिए एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसे लांच किया है देश की सबसे बढ़िया कंपनी टाटा ने। टाटा कंपनी का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में तहलका मचाने वाला है! सिंगल चार्ज में 270 किलोमीटर की रेंज और सिर्फ 67 हजार रुपये की कीमत के साथ, यह स्कूटर इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में धूम मचाने के लिए तैयार है। आइए जानते हैं इसके शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में।

Tata के दमदार फीचर्स और परफॉर्मेंस

दोस्तों फीचर्स के मामले में तो ये स्कूटर सबसे आगे हैं। टाटा के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल डिस्प्ले, कीलेस एंट्री, एंटी थेफ्ट सिक्योरिटी अलार्म, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB पोर्ट, फास्ट चार्जिंग, डिस्क ब्रेक, पार्क और रिवर्स असिस्ट जैसे बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है, जो कि पेट्रोल स्कूटर्स को भी टक्कर देती है। इसे चार्ज होने में मात्र 2 घंटे का समय लगता है, जिससे आप जल्दी से अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं।

लॉन्च डेट और बुकिंग की जानकारी

सूत्रों के अनुसार, टाटा का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल के ख़तम होने से पहले ही लॉन्च हो सकता है। हालांकि, फिक्स लॉन्च डेट की घोषणा अभी बाकी है। स्कूटर की बुकिंग ऑनलाइन शुरू होगी और शुरुआती स्टेज में इसे देश के चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध कराया जाएगा। बाद में, यह पूरे भारत में उपलब्ध होगा। इसके लांच से पहले ही ये काफी पॉपुलैरिटी प्राप्त कर चुका है।

Also Read: Ampere ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर जो देगा Tata इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर

कीमत भी है काफी किफायती

Tata का यह स्कूटर मात्र 67 हजार रुपये की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध होगा। साथ ही, आप इसे 2200 रुपये प्रति महीने की ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं, जिससे यह और भी किफायती हो जाता है। टाटा के इस धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार करिए, जो भारतीय सड़कों पर जल्द ही धूम मचाने वाला है। इस शानदार स्कूटर को खरीदने का मौका न चूकें और 2024 के अंत में इसके लॉन्च के बाद तुरंत बुकिंग करें।

Leave a Comment