Tata ने लॉन्च किया इस कार का इलेक्ट्रिक अवतार, रेंज जानकार चौंक जाओगे।

TATA TIAGO EV

Tata: आज हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने वाले हैं जिसके चर्चे पूरे देश भर में हो रहे हैं जिसे देश की पसंदीदा कंपनी टाटा ने लॉन्च किया है। बाजार में अपनी जगह बनाने के लिए हाल ही में, Tata Motors ने Tata Tiago Ev को लॉन्च किया है, जो तेजी से फेमस हो रही है। टाटा के फोर-व्हीलर्स अपनी सस्ती कीमत और शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए मशहूर हैं, जिससे कंपनी भारतीय ऑटो सेक्टर में एक नंबर खिलाड़ी बनी हुई है।

TATA TIAGO EV के शानदार फीचर्स

बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहन की मांग को पूरा करने के लिए, कंपनी ने अब इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर लॉन्च कर इस सेगमेंट में भी अपनी पकड़ जमाई है। टाटा टिआगो ईवी में, कंपनी ने काफी प्रीमियम कंपनोइन्ट्स का इस्तेमाल किया है जो इस गाडी को भारत की बाकी इलेक्ट्रिक गाड़ियों से अलग बनाती है। इस इल्क्ट्रिक कार में एक बहुत ही शक्तिशाली बैटरी का उपयोग किया है। इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन भी बेहद तगड़े हैं।

Also Read: TVS iQube Electric Scooter

डिज़ाइन और दमदार बैटरी

डिजाइन की बात करें तो, यह शानदार इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर रेट्रो लुक के साथ लॉन्च किया गया है जो दिखने में काफी तगड़ा लगता है और रोड पे चलते हर व्यक्ति का ध्यान अपनी तरफ खींचने का दम रखता है। यह वाहन दो बैटरी पैक ऑप्शन्स में उपलब्ध है जिनकी कीमत में भी अंतर है। जो सस्ती वाली है उसमे 19.2kWh बैटरी पैक लगया गया है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 250 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है, जबकि महँगी कीमत वाली 24kWh बैटरी पैक के साथ आती है जो 315 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है।

इसमें मिलते हैं सभी सेफ्टी फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक कार में मिलते हैं काफी शानदार फीचर्स। इसमें मिलते हैं डुअल टोन इंटीरियर थीम, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, तगड़ा म्यूजिक सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी थेफ्ट सिक्योरिटी अलार्म और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स जो ड्राइविंग का मज़ा दोगुना कर देते हैं। सुरक्षा के मामले से भी यह कार एयरबैग्स, एबीएस और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च की गयी है। भारतीय बाजार में TATA TIAGO EV की कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है।

Leave a Comment