Bajaj Chetak Electric Scooter 2024 पे शुरू हुई समर सेल, कीमत में हुई ₹20,000 की गिरावट

Bajaj Chetak Electric Scooter 2024

Bajaj Chetak Electric Scooter 2024: आप सभी के लिए एक बहुत बड़ी खुश खबरी है। जो भी लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे थे अब उनका सपना पूरा हो सकता है क्यूंकि बजाज ने लॉन्च करदी है गर्मियों की सेल, जिसमे बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर सस्ते दामों पर मिल रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें ये एल्क्ट्रिक स्कूटर रेंज और लुक्स के मामले में सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है। चलिए जानते हैं कब से ये सेल स्टार्ट होगी और इस स्कूटर में क्या है ख़ास जो आपको इसे खरीदने पे मजबूर कर सकता है।

इस स्कूटर की मार्किट में बहुत डिमांड है

बजाज भारत की सबसे पुरानी और बेहतरीन कंपनियों में से एक है जो कि अपने दो पहिया वाहनों के लिए फेमस है। इस कंपनी ने बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए कुछ समय पहले एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के बारे में सोचा था जिस से ये भी इलेक्ट्रिक वाहनों के सेगमेंट में अपनी जगह बना सकें। जिसका नाम रखा गया था बजाज सेहतक इलेक्ट्रिक स्कूटर।

Bajaj Chetak स्कूटर में मिल रहा है शानदार ऑफर

रेंज और कीमत के मामले में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी बढ़िया है। वैसे तो इसे लॉन्च हुए काफी समय हो चुका है और लोगों को ये काफी पसंद भी आया है लेकिन लोगों को इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा लग रही थी जिसकी वजह से बहुत लोग इसे खरीदना तो चाहते थे लेकिन कीमत ज्यादा होने की वजह से खरीद नहीं पा रहे थे जिसको देखते है कंपनी ने गर्मियों की सेल निकाली है जिसके चलते आप इस स्कूटर को ₹20 हज़ार रुपए काम कीमत में खरीद पाएंगे।

नए अवतार में मिलेगा नया लुक

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 Kwh की बैटरी लगायी गयी है जो कि इस स्कूटर को 127 किलोमीटर की रेंज प्रोवाइड करता है। वहीँ इसे चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगता है। इसकी बैटरी के साथ एक शक्तिशाली मोटर को कनेक्ट किया गया है जो कि 4.2 kW आउटपुट प्रोड्यूस कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड है 73 किलोमीटर प्रति घंटा। बजाज कंपनी ने हाल ही में इस स्कूटर का नया अवतार भी लॉन्च किया है जिसमे लुक में बदलाव किया गया है।

Also Read: 2024 के सबसे बढ़िया और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कीमत और रेंज

Leave a Comment