Honda Activa अब इलेक्ट्रिक अवतार में होगा लॉन्च, जानिए रेंज और कीमत

Honda Activa electric scooter

Honda Activa Electric स्कूटर के लॉन्च की खबरें लंबे समय से चर्चा में थीं। अब, Honda ने आखिरकार ऑफिशियली सबको बता दिया है कि ये चर्चाएं सच्ची थीं और Honda Activa Electric जल्द ही बाजार में दस्तक देने वाली है। Honda के एक टीम मेंबर ने ट्वीट करके बताया था कि बहुत ही जल्द ये स्कूटर बाजार में लोगों के लिए सस्ते दामों पे उतारा जायेगा, जिससे ऑटोमोबाइल मार्केट में हलचल मच गई है।

पावरफुल बैटरी और सुपर फास्ट चार्जिंग

Honda Activa Electric स्कूटर में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाली लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है। यह बैटरी 4 घंटे से भी कम समय में पूरी तरह चार्ज हो जाती है। इसके अलावा, स्कूटर में हाइपर चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है, जिससे इसे चार्जिंग स्टेशन पर जाके 1 घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज किया जा सकता है। डिजाइन के मामले में, यह स्कूटर Honda Activa के पेट्रोल वैरिएंट से प्रेरित है और शुरुआत में सफेद कलर में उपलब्ध होगा।

Also Read: TVS iQube Electric Scooter

शानदार रेंज और टॉप स्पीड

Honda Activa Electric स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत इसकी दमदार रेंज है। बाजार में उपलब्ध बाकी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मुकाबले में, जहां 200 किलोमीटर से कम की रेंज मिलती है, वहीं Honda Activa Electric 240 किलोमीटर की रेंज एक सिंगल चार्ज में देस सकता है। यह स्कूटर एक पावरफुल BLDC तकनीकी वाली मोटर के साथ आता है, जिसकी वजह से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड है 130 किलोमीटर प्रति घंटा।

तगड़े प्रीमियम और आधुनिक फीचर्स

Honda Activa Electric में कई प्रीमियम फीचर्स शामिल हैं:

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
  • पार्क असिस्ट
  • रिवर्स असिस्ट
  • एंटी थेफ्ट सिक्योरिटी अलार्म
  • ब्लूटूथ कॉलिंग और मैसेजिंग

किफायती कीमत और EMI प्लान

Honda Activa Electric की कीमत अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मुकाबले काफी किफायती है। इसकी कीमत केवल 1 लाख 9 हजार रुपये है। इसके साथ ही, Honda इस स्कूटर पर सस्ते EMI प्लान भी पेश करेगी, जिससे इसे खरीदना और भी आसान हो जाएगा। Honda Activa Electric Scooter का लॉन्च भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में बड़ा बदलाव ला सकता है। इसके तगड़े फीचर्स, दमदार रेंज और किफायती कीमत इसे ग्राहकों के बीच पॉपुलर बना सकते हैं। अब सभी की नजरें इसके बाजार में लॉन्च होने पर टिकी हैं और बहुत ही जल्द ये सड़कों पर दौड़ता नजर आएगा।

Leave a Comment