बाजार में आया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, OLA और Ather की खैर नहीं | iVOOMi Jeet X

iVOOMi Jeet X इलेक्ट्रिक स्कूटर

क्या आप भी खरीदना चाहते हैं एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकिन बजट है कम तो आज हम आपके लिए लाये हैं iVOOMi Jeet X इलेक्ट्रिक स्कूटर। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज के मामले में OLA और Ather के प्रीमियम स्कूटर को टक्कर दे रहा है लेकिन बजट इनसे बहुत कम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी सारे एडवांस्ड और प्रीमियम फीचर्स भी देखने को मिलते हैं जो कि शायद इतनी कीमत वाले किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं मिलने वाले। चलिए जानते हैं इसके सारे फीचर्स, रेंज, और कीमत के बारे में।

iVOOMi Jeet X Electric Scooter

हाल ही में बैंग्लोर की एक स्टार्टअप कंपनी iVoomi Energy ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्किट में उतारा है जो बड़ी बड़ी कंपनी के स्कूटर को टक्कर देने का दम रखता है। कंपनी का लक्ष्य है कि वे भारत के हर व्यक्ति तक सस्ते और बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहुँचाना चाहते हैं। क्यूंकि मार्किट में इतनी रेंज वाले ज्यादातर स्कूटर 1 लाख रुपए से ज्यादा की कीमत में ही मिलते हैं लेकिन ये कंपनी इस दिक्कत को सोवे करेगी और कम कीमत में ज्यादा रेंज प्रोवाइड करेगी। चलिए जानते हैं कितनी रेंज इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाली है।

Also Read: Tata ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

स्कूटर में मिलती है गजब की रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे ख़ास बनाती है इसमें लगी लिथियम आयन की बैटरी जिसकी टेक्नोलॉजी को कंपनी ने खुद बनाया है। इसमें लगायी गयी है 3 Kwh की बैटरी जो आती है बैटरी सावेर मोड के सा। इसकी बैटरी सिर्फ एक सिंगल चार्ज में 170 किलोमीटर की रेंज दे देती है साथ में इसके एक फ़ास्ट चार्जर भी दिया जाता है जिसकी मदद से आप इसे केवल 2 घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज कर सकते हैं।

कीमत भी है सबसे कम

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.5 kW की मोटर को इनस्टॉल किया गया है जो इसे 85 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रोवाइड करती है। टोटल चार वैरिएंट्स में इसे लॉन्च किया गया है। इसके टायर में डिस्क ब्रेक इनस्टॉल गए हैं साथ में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में। iVOOMi Jeet X इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत शुरू होती है मात्र ₹89,999 रुपए से साथ में ₹ 2,728 का मंथली EMI प्लान भी कंपनी प्रोवाइड कराती है।

Leave a Comment