Tata ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, अब सबकी खैर नहीं

Tata ELECTRIC SCOOTER

बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्किट को देखते हुए आखिरकार टाटा ने भी अपना इल्क्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का फैसला कर लिया है। कंपनी के मेंबर्स के बीच हाल ही में हुई मीटिंग के दौरान इसकी डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन के बारे में डिसकस किया था और जल्द से जल्द इसे लॉन्च करने का फैसला लिया था जिस से टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में भी अपनी जगह बना सके। चलिए जानते हैं क्या होने वाले हैं टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स, कीमत और रेंज।

कीमत आप सबकी बजट के अंदर

अब इलेक्ट्रिक स्कूटर टाटा का है तो क्वालिटी में तो कोई कमी नहीं होने वाली है और साथ में कीमत भी मार्किट में मौजूद बाकि स्कूटर के मुकाबले कम ही होने वाली है। इस स्कूटर को मात्र 67 हज़ार रुपए की कीमत में लॉन्च किया जायेगा जिस से हर इंसान इसे खरीद सके और अपनी ट्रांसपोर्ट की जरूरत को पूरा कर सके। वहीँ इसका डिज़ाइन काफी फ्यूचरिस्टिक होने वाला है बिलकुल स्पेसशिप जैसे कलर और लुक इसमें देखने को मिलेगा।

Also Read: Suzuki Burgman E-Scooter

चार्जिंग टाइम है सबसे कम

टाटा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 Kwh की लिथियम आयन की एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाली बैटरी को लगाया जायेगा जो कि एक चार्ज में 270 किलोमीटर कि रेंज देने के सक्षम होगी। इस बैटरी को चार्ज होने में मात्र 2 घंटे का समय लगेगा लेकिन हाइपर चार्जिंग कि मदद से आप इसे 40 मिनट में फुल चार्ज कर सकेंगे। इसकी बैटरी पे 4 से 5 साल कि वारंटी भी राइडर की सुविधा के लिए प्रोवाइड करवाई जाएगी जिस से बैटरी में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी आने पर आप फ्री में बैटरी को रिपेयर करवा सकते हैं।

आता है शानदार टॉप स्पीड के साथ

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बढ़िया मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो 3 Kw का आउटपुट देती है और इस स्कूटर को 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रोवाइड करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डबल डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं और राइडर की ख़ुशी बढ़ाने के लियु कुछ राइडिंग मोड्स भी दिए जायेंगे। कंपनी बहुत ही जल्दी इस स्कूटर की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने वाली जिसके बाद आप इसे ऑनलाइन बुक कर पाएंगे।

Leave a Comment