Kinetic E-Luna इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होगा अब नए अवतार में

Kinetic E-Luna: पेट्रोल की कीमत बढ़ने से आज कल हर कोई इलेक्ट्रिक वाहन ही खरीदना चाहता है खासकर जो सबसे ज्यादा बिक रहे हैं वो हैं दो पहिये वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर क्यूंकि ये काफी सस्ते होते हैं और साथ में इनको चलाने में भी पेट्रोल वाहन के मुकाबले कम खर्चा आता है। ऐसे ही एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन के बारे में आज हम आपको बताएँगे जो आपके लिए किफायती साबित हो सकता है और एक चार्ज में बढ़िया रेंज दे देता है। हम आपको बताने जा रहे हैं Kinetic E-Luna के बारे में।

Kinetic E-Luna इलेक्ट्रिक स्कूटर

Kinetic E-Luna लॉन्च हुआ नए अवतार में

या इलेक्ट्रिक स्कूटर नए अवतार में लॉन्च होने जा रहा है हालांकि ये बहुत सालों पहले पेट्रोल वैरिएंट में लॉन्च किया था और बहुत ही कम समय में तगड़ी सेल्स का रिकॉर्ड बनाया था लेकिन पेट्रोल के दाम बढ़ने की वजह से इसकी सेल में काफी गिरावट देखने को मिली थी जिसको देखते हुए कंपनी ने Kinetic Luna का इलेक्ट्रिक अवतार लॉन्च करने का फैसला किया है और लॉन्च से पहले ही ये इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में काफी चर्चा में बन चुका है।

Also Read: TVS का नया TVS Jupiter इलेक्ट्रिक स्कूटर

इसकी बैटरी देती है शानदार रेंज

Kinetic E-Luna इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिलता है 2 KWh का पावरफुल बैटरी पैक जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 110 किलोमीटर की रेंज प्रोवाइड करने के सक्षम है। इसकी बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है साथ में ये फ़ास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है जिसकी मदद से आप इसे 1 घंटे से भी कम समय में चार्ज कर पाएंगे। इसकी बैटरी पे मिलती है पूरे 5 साल की सर्विस वारंटी जो 5 हज़ार किलोमीटर तक के लिए मान्य है।

कमाल के फीचर्स क़े साथ बाज़ार में उतरेगा

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक पावरफुल मोटर से लेस है जो इस स्कूटर को 65 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रोवाइड कर देता है। इसके कुछ फीचर्स की बात करें तो वो हैं डिजिटल स्पीडोमीटर, USB पोर्ट, LED लाइट्स, डिस्क ब्रेक और साथ में कुछ ड्राइविंग मोड्स भी राइडर की सुविधा की लिए दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत है केवल 70 हज़ार रुपए साथ में कंपनी 2323 रुपए प्रति महीने का EMI प्लान भी उपलब्ध करवाएगी।

Leave a Comment