Suzuki Burgman E-Scooter में मिलेगी 130 KMPH की टॉप स्पीड और 230 Km की रेंज

Suzuki Burgman: आज हम आपको बताने वाले हैं सुजुकी कंपनी द्वारा लॉन्च किये जाने वाले एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर की जो भारत में बहुत जगह टेस्ट होता हुआ स्पॉट किया गया है। इसका लुक लोगों को बहुत पसंद आ रहा है जिसकी वजह से लॉन्च होने से पहले ही ये काफी चर्चा में है। वैसे तो कंपनी ने अभी सिर्फ इसके बारे में थोड़ी बहुत ही जानकारी दी है लेकिन हमारे पास इसके सारे लीक्स निकालके आ चुके हैं। इस स्कूटर में 130 किलोमीटर की टॉप स्पीड देखने को मिलने वाली है जो इसे बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर से अलग बनाता है।

Suzuki Burgman E-Scooter

लॉन्च होगा शानदार रेंज के साथ

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार बैटरी को फिट किया गया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 230 किलोमीटर की रेंज प्रोवाइड कर सकेगी सिर्फ एक सिंगल चार्ज में। और इसके साथ आपको इस फ़ास्ट चार्जर भी प्रोवाइड करवाया जायेगा जिसकी टेक्नोलॉजी खुद सुजुकी कंपनी ने डेवेलोप की है। ये फ़ास्ट चार्जर इतना ज्यादा फ़ास्ट है की ये आपके स्कूटर को मात्र 1 घंटे 12 मिनट में फुल चार्ज कर देगा। बैटरी पे 5 साल की वारंटी भी दी जाती है।

इस स्कूटर में मिलती है शानदार टॉप स्पीड

Suzuki Burgman इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बेहतरीन BLDC मोटर से लेस है जिसकी वजह से इसकी टॉप स्पीड है 130 किलोमीटर प्रति घंटा और ये स्पीड के मामले में पेट्रोल स्कूटर यहाँ तक की कुछ पेट्रोल बाइक्स को भी पीछे छोड़ देता है। साथ में मिलते हैं इसमें कुछ राइडिंग मोड्स जिन्हे रास्तों के हिसाब से बनाया गया है। अगर आप भी तेज रफ़्तार वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के शौक़ीन हैं तो ये स्कूटर आप ही के लिए बना है क्यूंकि मार्किट में इस से फ़ास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर कोई भी नहीं है।

Also Read: Honda Activa Electric Scooter

Suzuki Burgman Priceऔर EMI प्लान

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी सारे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं जैसे डिजिटल डिस्प्ले, LED लाइट्स, USB पोर्ट, डबल डिस्क ब्रेक, पार्क और रिवर्स असिस्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मैसेजिंग और कालिंग फीचर्स आदि। इसका लुक स्पोर्टी रखा गया है जो आपको जरूर पसंद आने वाला है। इसकी कीमत राखी गयी है मात्र 1 लाख 49 हज़ार रुपए साथ में 3600 रुपए प्रति महीने का EMI प्लान भी कंपनी की तरफ से प्रोवाइड करवाया जाएगा।

Leave a Comment