Tata इलेक्ट्रिक स्कूटर अब तक की सबसे कम कीमत में होगा लॉन्च।

Tata Electric Scooter

Tata Electric Scooter: आज हम आपको अब तक का सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं, जो सिंगल चार्ज में देता है 270 किलोमीटर की रेंज, और कीमत है मात्र 67 हज़ार रुपये। जी हां, इस स्कूटर के लॉन्च की खबर ने मार्केट में हड़कंप मचा दिया है। हर कोई बेसब्री से इसके आने का इंतजार कर रहा है।

Tata का नया धमाकेदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

हम बात कर रहे हैं टाटा कंपनी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की जिसका इंतज़ार भारत के हर व्यक्ति को है, जो दमदार फीचर्स और धांसू टॉप स्पीड के साथ आता है। चलिए जानते हैं इसके सभी स्पेसिफिकेशन के बारे में। भारत की सबसे बड़ी चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी अब इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों के सेगमेंट में भी उतरने जा रही है। और अपनी सस्ती कीमत के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्केट पर कब्जा जमाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Also Read: Ather Energy ने लॉन्च अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर

क्या आप भी इसे खरीदना चाहते हैं?

तो अगर आपको भी ट्रांसपोर्टेशन के लिए एक बढ़िया और किफायती वाहन की जरूरत थी और आप एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की सोच रहे थे, तो थोड़ी देर और रुक जाइए। टाटा का यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही लॉन्च होने वाला है। सुन ने में आ रहा है की अगले महीने इसकी मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी जाएगी। और इसे मार्किट में दो से तीन महीने के अंदर लॉन्च करने की तयारी कंपनी के द्वारा की जा रही है।

कब हो सकता है लॉन्च?

आप सभी ने टाटा के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की खबर तो सुनी ही होगी, लेकिन क्या आपको पता है कि यह कब तक लॉन्च हो सकता है? अगर नहीं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह अगस्त 2024 तक लॉन्च हो सकता है। हालांकि, पक्की लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है, लेकिन कुछ सूत्रों के अनुसार, यह अगले तीन महीने के अंदर यानी अगस्त से पहले लॉन्च हो सकता है। जिसके बाद आप इसकी बुकिंग ऑनलाइन कर पाएंगे।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेंगे धांसू फीचर्स

टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलते हैं कई बेहतरीन फीचर्स जैसे डिजिटल डिस्प्ले, कीलेस एंट्री, राइडिंग मोड्स, एंटी थेफ़्ट सिक्योरिटी अलार्म, सॉफ्टवेयर कनेक्शन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB पोर्ट, डिस्क ब्रेक, पार्क और रिवर्स असिस्ट। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलती है 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड। और इसे चार्ज होने में मात्र 2 घंटे का समय लगता है।

Leave a Comment