Ather Energy ने लॉन्च अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, रेंज जानकार चौंक जाओगे।

Ather Energy electric scooter

Ather Energy: आज की तारीख भारत के हर व्यक्ति को एक किफायती ट्रांसपोर्ट की बहुत ज्यादा जरुरत है जिसके लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे बढ़िया ऑप्शन है। आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो धांसू रेंज और किफायती कीमत के कारण काफी समय से चर्चा में है। हम बात कर रहे हैं Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर की, जो बहुत ही जल्द लॉन्च होने वाला है और भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट पर राज करने का दम रखता है। अगर आप भी इस स्कूटर को खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो चलिए जानते हैं इसके शानदार फीचर्स और कीमत के बारे में।

बेहतरीन बैटरी और चार्जिंग

इस स्कूटर में आपको दी जाती है अब तक की सस्बे दमदार बैटरी जो बहुत ही ज्यादा एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से बानी है। Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.7 kWh की क्षमता वाले बैटरी पैक के साथ आता है, जो इसे एक शानदार रेंज प्रदान करता है। एक सिंगल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 160 किलोमीटर की रेंज देता है। चार्जिंग की बात करें तो,ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत ही कम समय में चार्ज हो जाता है और एक बार चार्ज होने के बाद लम्बा चलता है। इसके साथ मिलने वाला फास्ट चार्जर आपको घर पर ही केवल 5 घंटे में इसे फुल चार्ज करने की सुविधा देता है, और 4 घंटे 30 मिनट में 80% तक चार्ज कर सकता है।

Also Read: गरीबों के लिए Hero का सस्ती कीमत वाला नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च

Ather Energy के प्रीमियम फीचर्स

क्लासिक लुक के साथ आने वाले इस स्कूटर में कई प्रीमियम फीचर्स भी शामिल हैं:

  • डिजिटल स्पीडोमीटर और ओडोमीटर
  • कीलेस एंट्री
  • एंटी-थेफ्ट सिक्योरिटी अलार्म
  • LED लाइट्स और टेल लैंप
  • 56 लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी
  • डिस्क ब्रेक
  • USB पोर्ट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी
  • वाईफाई कनेक्टिविटी, कॉलिंग और मैसेजिंग फीचर्स
  • लो बैटरी अलार्म और पावर सेविंग मोड

पावरफुल मोटर और राइडिंग मोड्स

Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 किलोवाट की आधुनिक मोटर के साथ आता है, जो इसे जबरदस्त रफ्तार प्रदान करती है। इसमें 80 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड है, जो तेज रफ्तार के शौकीनों के लिए परफेक्ट है। इसके अलावा, इस मोटर पर आपको 3 साल की वारंटी भी मिलती है, जिससे किसी भी खराबी पर आप इसे मुफ्त में बदलवा सकते हैं। ये स्कूटर आपको पसंद आये या ना आये ये तो आपको इसे चलाने के बाद ही पता चलेगा लेकिन हम अपनी राय दें तो हमे ये बहुत पसंद आया है।

किफायती कीमत

Ather Energy के इस धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र 1 लाख 12 हजार रुपए है, साथ में कंपनी की तरफ से आपकी सुविधा के लिए 2200 रुपए मंथली EMI प्लान भी प्रोवाइड करवाया जाता है जिस से हर कोई इसे अफ़्फोर्ड कर सके, जो इसे एक बेहतरीन और किफायती ऑप्शन बनाती है। तो अगर आप एक स्टाइलिश, प्रीमियम और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं, तो Ather Rizta आपके लिए एक शानदार ऑप्शन साबित हो सकता है।

Leave a Comment