आग गया Honda का Activa E-Scooter, कीमत और रेंज जानकार चौंक जाओगे

Activa E-Scooter: क्या आप भी एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में ? अगर हाँ तो आप बिकुल सही जगह आये हैं क्यूंकि आज हम आपको भारत के सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं जिसे देश की नंबर वन कंपनी ने बनाया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम है हौंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसे हौंडा मोटर्स कंपनी ने लॉन्च किया है। इस स्कूटर की कीमत में भी बढ़िया छूट देखने को मिल रही है। चलिए जानते हैं इसकी कीमत, फीचर्स और रेंज के बारे में।

Honda Activa E Scooter

Honda Activa E Scooter में मिलेगी शानदार रेंज

हौंडा मोटर्स के इस नए एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगी काफी बढ़िया रेंज। आप इसे एक सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर तक दौड़ा सकते हैं जो कि काफी ज्यादा है यानि एक बार चार्ज करके आप आगरा से दिल्ली तक का डिस्टेंस बिना किसी रूकावट के पूरा कर सकेंगे। वहीँ इसकी बैटरी को चार्ज होने में लगभग 3 घंटे का समय लगता है लेकिन ये स्कूटर हाइपर चार्जिंग को सपोर्ट करता है जिसकी मदद से आप इसे मात्र 40 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं।

जल्द शुरू होगी इसकी मैन्युफैक्चरिंग

हौंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की मैन्युफैक्चरिंग बहुत ही जल्दी शुरू होने वाली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के टेस्ट वैरिएंट भारत में कई जगहों पे देखा गया है। जिसे से यह पता चलता है की ये अभी टेस्टिंग फेज में है। एक बार ये टेस्टिंग फेज ख़तम होने के बाद इसकी मैन्युफैक्चरिंग शुरू की जाएगी जिसके बाद इसकी ऑनलाइन बुकिंग इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पे शुरू की जाएगी। ये सब कुछ साल 2024 के ख़तम होने से पहले ही किया जायेगा।

Also Read: Tata ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

इसमें देखने मिलते हैं तगड़े और प्रीमियम फीचर्स

Activa E-Scooter एक पावरफुल मोटर के साथ लेस है जो इस स्कूटर को 95 किलोमीटर की टॉप स्पीड प्रदान करता है। इसमें काफी सरे फीचर्स जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मेसेजिंग और कॉलिंग, डिस्क ब्रेक, एंटी थेफ़्ट सिक्योरिटी अलार्म जैसे कई सारे फीचर्स देखने को मिलते हैं। वैसे तो इस स्कूटर को मात्र 65 से 70 हज़ार रुपए की कीमत में लॉन्च किया जायेगा लेकिन अगर आपको ये महंगा लगे तो आप इसे 2332 रुपए महीने की EMI पे भी खरीद पाएंगे।

Leave a Comment